एनआईए ने केरल बम धमाके मामले में जांच संभाली

Raj Harsh
कोच्चि के कलामासेरी में रविवार को हुए धमाकों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपने हाथ में ले ली है। विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 37 अन्य घायल हो गए। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक टीम भी मौके पर भेजी गई है। सूत्रों के मुताबिक, बम विस्फोट की जांच के लिए एक अधिकारी समेत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की आठ सदस्यीय टीम केरल जा रही है। शाम तक टीम के बम विस्फोट स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है।
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के साथ एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर जांच करने का निर्देश दिया था।
यह कदम एनएसजी प्रमुख एमए गणपति के निर्देशों के बाद उठाया गया। गणपति ने बम निरोधक इकाई भेजी जिसमें खोजी कुत्तों के साथ-साथ विस्फोटक सामग्री का ज्ञान रखने वाले विशेषज्ञ भी शामिल थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विशिष्ट बल के प्रमुख को अपनी एक टीम को विस्फोट स्थल पर भेजने और जांच शुरू करने का निर्देश जारी करने के कुछ मिनट बाद एनएसजी की दिल्ली स्थित बम निरोधक इकाई को स्थानांतरित कर दिया गया।
एर्नाकुलम जिले के कलामासेरी इलाके में ज़मरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में यहोवा के गवाहों की प्रार्थना सभा में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए।

Find Out More:

Related Articles: