योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है

Kumari Mausami
योगी आदित्यनाथ पिछले कई सालों से सोशल मीडिया पर सबसे सक्रिय राजनेताओं में से एक हैं। योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता केवल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित नहीं है और पूरे देश के लोग उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो करते हैं। ट्विटर पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया पर योगी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जबकि उनके सबसे प्रमुख प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी 20.4 मिलियन के साथ उनसे पीछे हैं।
योगी सितंबर 2015 में ट्विटर से जुड़े थे। तब से, वह सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और अक्सर प्लेटफॉर्म पर लोगों से जुड़े रहते हैं। योगी लोगों से जुड़ने के लिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और कू सहित सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें जनहित में सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से जुड़ी ताजा जानकारी मुहैया कराते हैं।
सीएम योगी के संदेशों की दर्शकों के बीच व्यापक पहुंच है क्योंकि उनमें से ज्यादातर जनहित में हैं। वह सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है। उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी देने के लिए भी मंच का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया है।
डिजिटल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर योगी आदित्यनाथ चर्चा का विषय बने हुए हैं। गूगल ट्रेंड्स से पता चलता है कि दिसंबर, 2021 से अप्रैल, 2022 के बीच राहुल गांधी की तुलना में योगी आदित्यनाथ को गूगल पर ज्यादा सर्च किया गया। विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ की खबरें सबसे ज्यादा सर्च की गईं।

Find Out More:

Related Articles: