ममता बनर्जी ने भाजपा से निपटने की रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई

Kumari Mausami
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने गैर-भाजपा समकक्षों और अन्य विपक्षी नेताओं को पत्र लिखकर उनसे एक साथ आने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने का आग्रह किया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष के रूप में लिखे गए अपने पत्र में कहा की, ममता ने भगवा पार्टी को घेरने के लिए रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई है और एक एकीकृत और सैद्धांतिक विपक्ष के लिए प्रतिबद्ध है जो उस सरकार के लिए रास्ता बनाएगी जिसका देश हकदार है।
उन्होंने सभी प्रगतिशील ताकतों को दमनकारी भाजपा शासन से लड़ने के लिए हाथ मिलाने का आह्वान किया। 27 मार्च को लिखे पत्र में कहा गया है, मैं आपको सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा इस देश के संस्थागत लोकतंत्र पर सीधे हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए लिख रही हूं। मैं सभी से एक बैठक के लिए एक साथ आने का आग्रह करती हूं ताकि सभी की सुविधा और उपयुक्तता के अनुसार एक जगह पर विचार-विमर्श किया जा सके।
गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों को टीएमसी सुप्रीमो के पत्र के बारे में पूछे जाने पर, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि उन्हें अभी तक पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा, हम अपने राज्य के विकास और कल्याण के लिए खड़े हैं। आगामी राष्ट्रपति चुनावों पर उनकी पार्टी के रुख के बारे में पूछे जाने पर, बीजू जनता दल ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभी भी समय है, इसलिए फिलहाल इस पर कोई विचार नहीं है।

Find Out More:

Related Articles: