यूपी चुनाव से गुजरात में थ्रीडी प्रिंट के साड़ी कारोबार को मिला बढ़ावा

Kumari Mausami
चुनाव और फैशन अक्सर एक ही सांस में नहीं बोले जाते हैं। लेकिन चुनाव वाले राज्यों में कोविड -19 के कारण शारीरिक चुनाव पर प्रतिबंध के साथ, उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान ने गुजरात के सूरत में साड़ी व्यवसाय को बढ़ावा दिया है।
सूरत के कपड़ा बाजार के एक कपड़ा व्यापारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरों के 3-डी प्रिंट वाली साड़ी बनाई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच इसकी मांग की जा रही है।
इसके अलावा, साड़ी पर पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के 3-डी प्रिंट, कपड़ा व्यापारी ने अयोध्या के राम मंदिर, वाराणसी के विभिन्न घाटों और हाल ही में प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन किए गए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के प्रिंट के साथ कपड़े भी बनाए हैं।
सूरत के व्यापारी विधानसभा चुनाव से पहले इन साड़ियों को थोक में उत्तर प्रदेश भेजने की योजना बना रहे हैं। इन खरीद के आदेश भाजपा समर्थकों ने दिए हैं। उनका उद्देश्य इन साड़ियों को महिलाओं के बीच वितरित करना है ताकि वे कपड़े पहन सकें और उत्तर प्रदेश में अपने चुनाव अभियान में मदद कर सकें।

इनमें से कुछ साड़ियों में भाजपा के चुनाव चिह्न कमल की तस्वीर भी होगी।
कपड़ा व्यापारी ललित शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए एक लाख साड़ियां भेजी जाएंगी।
उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच 403 विधायकों के चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Find Out More:

Related Articles: