संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र से बातचीत के लिए बनाई 5 सदस्यीय समिति

Kumari Mausami
बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने किसानों के आंदोलन से जुड़े मुद्दों पर केंद्र सरकार के साथ बातचीत के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति सरकार से बात करने के लिए अधिकृत निकाय होगी। समिति में बलबीर सिंह राजेवाल, शिव कुमार कक्का, गुरनाम सिंह चारुनी, युद्धवीर सिंह और अशोक धवले होंगे। एसकेएम की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी।
लगभग 40 किसान आंदोलन के संघ संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने आज एक महत्वपूर्ण बैठक की और किसानों के आंदोलन के भविष्य के कार्यक्रम पर चर्चा की। हालांकि, एसकेएम ने कहा है कि आज घोषित नाम एमएसपी समिति के लिए नहीं हैं जैसा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पूछा था। एसकेएम के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र से लंबित मांगों पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।


बैठक के बाद किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि सभी सदस्यों ने फैसला किया है कि जब तक किसानों के खिलाफ मामले वापस नहीं लिए जाते तब तक आंदोलन वापस नहीं लिया जाएगा। एसकेएम इसके अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून, पिछले साल से किसानों के परिवारों के खिलाफ मामले वापस लेने और आंदोलन के दौरान पिछले एक साल में मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजे के लिए कानूनी समर्थन की मांग कर रहा है।

Find Out More:

Related Articles: