पीएम मोदी ने यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि कोई भी टीकाकरण से न छुटे

Kumari Mausami
त्योहारों के मौसम से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि कोई भी टीकाकरण के “सुरक्षा के घेरे” से बाहर न रहे। अपने मासिक 'मन की बात' रेडियो संबोधन में, मोदी ने कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है और जब पूरा देश 'मर्यादा पुरुषोत्तम' श्री राम की बुराई पर जीत का जश्न मनाएगा, तो लोगों को कोविड के खिलाफ लड़ाई को भी याद रखना चाहिए।
मोदी ने कहा, टीम इंडिया इस मोर्चे पर रोजाना कई रिकॉर्ड बना रही है। टीकाकरण अभियान में कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं, जिस पर विश्व स्तर पर चर्चा हो रही है।
उन्होंने कहा, हमें न केवल अपनी बारी आने पर टीका लगवाना है, बल्कि हमें यह भी सुनिश्चित करना है कि कोई भी सुरक्षा के इस घेरे से बाहर न रहे।टीकाकरण के बाद भी, आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है, मोदी ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि टीम इंडिया एक बार फिर कोविड महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में झंडा बुलंद रखेगी।

विश्व नदी दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में नदियों को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए सामूहिक प्रयास करने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा हमारे देश में सदियों से नदियों से जुड़ी परंपराओं का इतिहास रहा है। पीएम मोदी ने लोगों से रविवार को "विश्व नदी दिवस" के अवसर पर 'नदी उत्सव' मनाने का आग्रह किया। उन्होंने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर खादी उत्पादों का रिकॉर्ड कारोबार करने का भी आह्वान किया।

Find Out More:

Related Articles: