बीजेपी ने ओडिशा से वैष्णव और एमपी से एल मुरुगन को फिर से उम्मीदवार बनाया

Raj Harsh
भाजपा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को क्रमशः ओडिशा और मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार नामित किया। यदि निर्वाचित होते हैं, तो यह लगभग तय है कि इन राज्यों से दोनों नेताओं का यह दूसरा राज्यसभा कार्यकाल होगा। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के समर्थन से चुने जाने की संभावना है, जैसा कि 2019 में पहले कार्यकाल के लिए पूर्व आईएएस अधिकारी के चुनाव के दौरान हुआ था।
मध्य प्रदेश से, भाजपा ने राज्य की पांच रिक्तियों के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री मुरुगन के अलावा तीन और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। बीजेपी के पास चार सीटें जीतने का आंकड़ा है जबकि कांग्रेस एक सीट जीत सकती है।
इसमें निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को छोड़कर, राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए गए। भाजपा ने पूर्व राज्य मंत्री चुन्नीलाल गरासिया और पूर्व विधायक मदन राठौड़ को मैदान में उतारा। राजस्थान से दो राज्यसभा सदस्यों - पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेन्द्र यादव (भाजपा) का कार्यकाल 3 अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

Find Out More:

Related Articles: