गांधी परिवार के सचिन पायलट से मिलने के बाद राजस्थान मंत्रिमंडल में बदलाव: सूत्र

Kumari Mausami
गांधी परिवार के सचिन पायलट से मिलने के बाद राजस्थान मंत्रिमंडल में बदलाव: सूत्र
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन के कुछ दिनों बाद आज शाम राजस्थान के नेता सचिन पायलट से मुलाकात की और अपने कुछ वफादारों को राज्य मंत्रिमंडल में नियुक्त करने पर सहमति व्यक्त की। एक हफ्ते से भी कम समय में सचिन पायलट की गांधी परिवार से यह दूसरी मुलाकात है, जो कथित तौर पर चाहते हैं कि अगले साल राज्य में चुनाव से पहले वह गुजरात की कमान संभालें।
सूत्रों का कहना है कि श्री पायलट, हालांकि, राजस्थान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और मुख्यमंत्री बनाए जाने का आश्वासन देते हैं। इस बैठक को गांधी परिवार द्वारा राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन को टालने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत (70) मुख्यमंत्री हैं।
दिल्ली में श्री पायलट और गांधी परिवार के बीच 45 मिनट की यह चर्चा उस समय हुई जब कांग्रेस ने पड़ोसी पंजाब में अपने मामलों को सुलझा लिया - जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव भी होने हैं - एक नया मुख्यमंत्री नियुक्त करके।
चुनाव से ठीक चार महीने पहले पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री के रूप में बदले जाने के तुरंत बाद, कुछ रिपोर्टों में कांग्रेस के दो अन्य राज्यों, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में इसी तरह के कदमों के प्रयास के बारे में बात की गई थी।
44 वर्षीय श्री पायलट क्या कांग्रेस के गुजरात अभियान का प्रबंधन करने के लिए सहमत हुए हैं, यह ज्ञात नहीं है; हालाँकि, उन्हें राजस्थान में मुख्यमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षाओं के लिए जाना जाता है।

Find Out More:

Related Articles: