चक्रवात निवार: एनडीआरएफ ने 22 टीमों को किया नियुक्त, तमिलनाडु ने घोषित किया अवकाश

Kumari Mausami
भारत के मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक गहरे अवसाद के साथ चक्रवाती तूफान 'निवार' तेज हो गया है, यह बुधवार को पुदुचेरी और तमिलनाडु के तट के बीच 8Pm और आधी रात के बीच लैंडफॉल बनाने की संभावना है।

25 नवंबर को तटीय और उत्तरी आंतरिक तमिलनाडु जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की उम्मीद है। सबसे कमजोर क्षेत्र उत्तर तमिलनाडु के जिले हैं, “डॉ। मृत्युंजय महापात्र, महानिदेशक, आईएमडी ने कहा।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की कि चक्रवात पुदुचेरी के 410 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व और चेन्नई से 450 किमी दक्षिण-पूर्व में केंद्रित है।
यह अगले 24 घंटों के दौरान एक चक्रवाती तूफान (निवार) में तेज होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि यह 25 नवंबर की दोपहर के आसपास उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और कराईकल और ममल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों को पार करने की संभावना है।

इस बीच NDRF ने कहा कि उसने तमिलनाडु और पुडुचेरी राज्यों में कई टीमों को तैनात किया है। “तमिलनाडु में 12 टीमें, पुडुचेरी में 2 टीमें और कराईकल में 1 टीम। 3 टीमें नेल्लोर में और 1 टीम चित्तूर में तैनात है। विजाग में पहले से तैनात 3 टीमें। जमीन पर उपलब्ध कुल 22 टीमें और स्टैंडबाय पर 8 टीमें। कुल 30 टीमें प्रतिबद्ध हैं, ”एनडीआरएफ के महानिदेशक ने कहा।

Find Out More:

Related Articles: