पीएम मोदी ने सीएम को अनलॉक 2.0 के लिए तैयार होने के लिए कहा

Kumari Mausami

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तालाबंदी के पुनर्विचार पर सभी अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से "अफवाहों से लड़ने" का आह्वान किया, जिसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 2.0 अनलॉक करने के लिए तैयार होने के लिए कहा।

 

महामारी से लड़ने की रणनीति पर फैसला करने के लिए प्रधानमंत्री ने 6 वें पीएम-सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन मुख्यमंत्रियों को संबोधित किया। उन्होंने सीएमओं से कहा कि "लॉकडाउन की अफवाहों" से लड़ने के लिए "जरूरत" है।

 

महानगरों, खासतौर पर दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में कोविद -19 की बढ़ती भीड़ के बाद सोशल मीडिया का बहुत बुरा असर पड़ा है।

 

प्रधानमंत्री ने सीएम को बताया, "हमें अब अनलॉक प्रक्रिया के चरण 2 पर ध्यान देने की आवश्यकता है, जबकि एक ही समय में, नागरिकों को नुकसान की किसी भी संभावना को कैसे कम किया जाए।"

 

मंगलवार की बैठक में भी उनके द्वारा लिया गया यह रुख था - बैठक का पहला चरण - जहां उन्होंने अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने का एक मजबूत संकेत दिया था, जबकि यह सुनिश्चित करना कि मास्क पहनना, स्वच्छता बनाए रखना या सामाजिक गड़बड़ी का पालन करना जैसे बुनियादी नियमों का पालन किया जाता है। 

 

 

"हमें हमेशा ध्यान रखना होगा कि जितना अधिक हम कोरोना रोक सकते हैं, उतना ही यह बढ़ना बंद कर देगा, जितना अधिक हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे कार्यालय खुलेंगे, बाजार खुलेंगे, परिवहन के साधन खुलेंगे, और इसी तरह रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, ”उन्होंने कहा था।

 


बुधवार को, पीएम मोदी ने दोहराया कि भारत समय पर हस्तक्षेप के कारण महामारी की घातीय वृद्धि को रोकने में सक्षम है। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत में आईसीयू या वेंटिलेटर की बहुत कम मरीजों को जरूरत है। हालाँकि, जैसा कि पहले आईएएनएस द्वारा रिपोर्ट किया गया था, उन्होंने विशेष परीक्षण और विशेष स्वास्थ्य ढांचे के विस्तार की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया।

 


महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार और तेलंगाना जैसे प्रमुख राज्य बुधवार की बैठक का हिस्सा थे।

Find Out More:

Related Articles: