मणिपुर में हिंसा के बीच तीन दिवसीय दौरे पर अमित शाह

Raj Harsh
गृह मंत्री अमित शाह के आज (29 मई) से तीन दिवसीय दौरे पर हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करने और 1 जून तक वहां रहने की उम्मीद है। गृह मंत्री हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे। सभी को उम्मीद है कि शाह के दौरे से जातिगत संकट दूर हो सकता है। अमित शाह कुकी और मैतेई समुदायों के संगठनों से भी मिलेंगे।
इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 40 आतंकियों के खात्मे का दावा किया है। एन बीरेन सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए अभियान के बाद से घरों में आगजनी और लोगों पर गोलीबारी में शामिल लगभग 40 सशस्त्र आतंकवादी मारे गए हैं। ठीक एक दिन पहले, रविवार को पूरे मणिपुर में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर सशस्त्र समूहों और सुरक्षा बलों के बीच ताजा झड़पें हुईं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अलग-अलग झड़पों में दो की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इंफाल घाटी के आसपास के विभिन्न जिलों में कई स्थानों पर सुबह तड़के संघर्ष हुआ। अधिकारी ने कहा, हमारी जानकारी के अनुसार, काकचिंग में सुगनू, चुराचांदपुर में कांगवी, इंफाल पश्चिम में कांगचुप, इंफाल पूर्व में सगोलमंग, बिशेनपुर में नुंगोईपोकपी, इंफाल पश्चिम में खुरखुल और कांगपोकपी में वाईकेपीआई से गोलीबारी की सूचना मिली है।

Find Out More:

Related Articles: