पीएम मोदी पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

Raj Harsh
सूचना के अधिकार कार्यकर्ता को मुंबई पुलिस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेता किरीट सोमैया के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक आरोपी गुलाम काजी आरटीआई एक्टिविस्ट है। पुलिस के मुताबिक, हमने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509, 500, 506 (2) और 504 के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।
मुंबई पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने एक फेसबुक पोस्ट में प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। पुलिस ने कहा, आरोपी ने कथित तौर पर उन्हें धमकी दी। शुक्रवार को एक शख्स ने दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी। जानकारी के मुताबिक, धमकी भरे कॉल से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और वे तेजी से कॉल को ट्रेस करने के लिए हरकत में आ गए।
कॉल ट्रेस करने के बाद पुलिस ने दिल्ली के प्रसाद नगर इलाके के करोल बाग से शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान दिल्ली के रैगर पुरा निवासी हेमंत के रूप में हुई है, जिसने पुलिस के अनुसार नशे की हालत में फोन किया था। पीसीआर कॉल प्राप्त करने के बाद एक टीम भेजी गई और फोन करने वाले हेमंत कुमार उम्र 48 वर्ष पुत्र माला राम निवासी मकान नंबर 72/5491, रैगर पुरा, करोल बाग को पुलिस स्टेशन लाया गया और पूछताछ की गई। पुलिस ने कहा।

Find Out More:

Related Articles: