एनआईए ने आतंकी अर्श ढल्ला के दो करीबी को गिरफ्तार किया है

Raj Harsh
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कनाडा स्थित सूचीबद्ध आतंकवादी अर्श धल्ला के दो वांछित करीबी सहयोगियों को आज (19 मई) गिरफ्तार किया, जब वे फिलीपींस के मनीला से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां वे रह रहे थे। दोनों की पहचान अमृतपाल सिंह उर्फ अम्मी और अमृतक सिंह के रूप में हुई है, जिन्हें एनआईए ने सुबह एक ऑपरेशन में पकड़ा था, जिनकी टीम हवाई अड्डे पर उनकी उड़ान के उतरने का इंतजार कर रही थी। दोनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं।
आरोपियों के खिलाफ भारत में प्रतिबंधित संगठनों की गैरकानूनी और हिंसक गतिविधियों से जुड़े एक मामले में एनआईए दिल्ली कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इनके खिलाफ पंजाब में कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। एनआईए ने आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत पिछले साल 20 अगस्त को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।
एनआईए की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के लिए धन जुटाने और सीमा पार से इसके लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक की तस्करी करने के लिए एक आपराधिक साजिश रची थी।

Find Out More:

NIA

Related Articles: