ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

Raj Harsh
ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे एकतरफा मुकाबले में भारत को हरा दिया। दिलचस्प बात यह है कि शेष गेंद के मामले में प्रारूप में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा दर्ज की गई यह सबसे बड़ी जीत थी। इसके अलावा, यह एकदिवसीय मैचों में किसी भी टीम के खिलाफ उनकी तीसरी सबसे बड़ी जीत भी थी क्योंकि उन्होंने केवल 11 ओवर में 234 गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम 117 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि, मिशेल मार्श के शानदार अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।
मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम इस मैच में शुरू से ही बैकफुट पर नजर आई। भारत ने पहला विकेट महज 3 रन के स्कोर पर गंवाया। उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप ध्वस्त हो गई और पूरी भारतीय टीम 117 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने पांच विकेट लिए। जबकि सीन एबॉट ने तीन और नाथन एलिस ने दो विकेट लिए।
दूसरी पारी में, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को एक आरामदायक जीत हासिल करने में मदद की। दोनों बल्लेबाजों ने बिना कोई गलती किए भारतीय गेंदबाजी का शानदार सामना किया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। ट्रैविस ने 30 गेंदों में 51 और मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 66 रन बनाए।
इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अब वनडे में दो बार भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। इससे पहले साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वनडे में 10 विकेट से हराया था। इस मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत की लय भी तोड़ दी है। इससे पहले टीम इंडिया ने इस साल खेले गए वनडे में एक भी मैच नहीं हारा था। यह 2023 में भारत की पहली हार है।

Find Out More:

Related Articles: