अवॉर्ड्स में धांधली से नाराज सोशल मीडिया यूजर्स, #BoycottFilmfareAwards हुआ ट्रेंड

Singh Anchala
मुंबई। हाल ही में फिल्मी दुनिया का नामी अवॉर्ड शो Film fare Awards का आयोजन हुआ। जिसमें कई सितारों और कई फिल्मों को सम्मान दिया गया। जैसे 'गली बॉय' ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (रणवीर सिंह), सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (आलिया भट्ट), दोनों को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार (सिद्धान्त चतुर्वेदी, अमृता सुभाष) ने जीता. वहीं 'आर्टिकल 15' ने आयुष्मान खुराना, सर्वश्रेष्ठ फिल्म- क्रिटिक्स और सर्वश्रेष्ठ कहानी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में सम्मान पाया। यहां तापसी पन्नूऔर भूमि पेडनेकर ने 'सांड की आंख' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार दिया गया। लेकिन अब इन अवॉर्ड के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स इन फैसलों से नाराज नजर आ रहे हैं।

कई यूजर्स तो इन पुरस्कारों से खुश नजर आए लेकिन कुछ यूजर्स ने यह दावा किया कि 'मणिकर्णिका', 'केसरी' और ऐसी अन्य फिल्मों की तरह बिना किसी पुरस्कार के छोड़ देना निराशाजनक है। इसलिए ट्विटर पर #BoycottFilmfareAwards ट्रेंड करने लगा। सिर्फ आम लोग ही नहीं इंडस्ट्री से जुडे नाम भी इस मामले में विरोध करने सामने आए।

#BoycottFilmfareAwards की शुरूआत करने वालों में एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल सबसे आगे नजर आईं। जो सोशल मीडिया पर काफी बिंदास अंदाज में बात रखने के लिए जानी जाती हैं। पुरस्कारों की घोषणा के तुरंत बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "जब छिछोरे जैसी ओरिजनल स्टोरी और मूल स्क्रीनप्ले वाली फिल्म बच्चों के लिए अच्छी मानी जा रही है, तो हमें यह स्वीकार करना होगा कि हम एक गहराई से पूरी तरह से भाई-भतीजा वाद की दुनिया में रहते हैं"।

उन्होंने आगे ट्वीट किया, "राधिका मदन की जगह अनन्या पांडे को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू पुरस्कार का दिया गया। क्योंकि उनके पास सेलेब माता-पिता  जो हैं, कम से कम राधिका को थोड़ा प्रोत्साहन दें, uska woh haq bhi cheen liya.."

उन्होंने और फिर ट्वीट किया, "पिछले साल आलिया को उनके औसत प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला, उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है लेकिन फिर भी वह मुख्य भूमिका में थीं, आपको सहायक भूमिका में लीड रोल का पुरस्कार कैसे मिलता है .. यह समझ से परे है।" रंगोली की इस जंग में उनके साथा और लोग भी जुड़ गए और #BoycottFilmfare को ट्रेंड करने लगा।

इस बीच, गीतकार मनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर अपनी निराशा व्यक्त की, जब 'केसरी' के उनके गीत 'तेरी मिट्टी' को पीछे छोड़कर 'गली बॉय' के 'अपना टाइम आयेगा' के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार मिला। उन्होंने दावा किया कि वह अब इस अवॉर्ड शो में फिर कभी शामिल नहीं होंगे।65 वां फिल्मफेयर अवार्ड गुवाहाटी, असम में हुआ।

Find Out More:

Related Articles: