भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू

Kumari Mausami

आठ साल से फरार हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू मारा गया है। सेना की लिस्ट में रियाज नायकू को A++ कैटिगरी का आतंकवादी था और उसके सिर पर 12 लाख का इनाम था। 

 

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पहले ही रोक दिया है। संभावित कानून व्यवस्था की समस्या की आशंका में पुलिस ने कहा कि लोगों की आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध हैं।

 

प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन का ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू पुलवामा के बेइगपोरा गांव में फंस गया था। 8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में, पोस्टर आउट बॉय और कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद रियाज नाइकू ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर के रूप में कमान संभाली थी। 

 

आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले, नाइकू ने एक स्थानीय स्कूल में गणित शिक्षक के रूप में काम किया था। 33 साल की उम्र में बंदूक उठाने से पहले उसे पेंटिंग गुलाब का शौक था।

 


पुलिस के एक प्रवक्ता ने सुबह पहले कहा कि एक शीर्ष आतंकवादी एक साथी के साथ एक मुठभेड़ में फंसा हुआ था लेकिन उसने अपनी पहचान नहीं बताई।

Find Out More:

Related Articles: