प्रियंका चोपड़ा ने जैसा गाउन ग्रैमी अवॉर्ड्स में पहना था वो आखिर सरकते क्यों नहीं हैं ?

Kumar Gourav

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की एक फोटो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमें उन्होंने एक ऐसी ड्रेस पहनी थी जो ज्यादातर भारतीयों को पसंद नहीं आई और उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। लेकिन इन सबके बीच एक सोच यह भी थी कि जिस तरह की ड्रेस प्रियंका ने पहनी हुई थी वह चलते फिरते समय खिसकी क्यों नहीं। इतनी एक्पोज वाली ड्रेस को कैसे संभालती है अभिनेत्रियां। मौका था मी अवॉर्ड्स 2020 का जहां पर हॉलीवुड का सबसे बड़ा म्यूज़िक अवॉर्ड दिया जाता है। इस मौके पर प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनास और परिवार के साथ पहुंची थी।

 

 

अब आपको बताते हैं आपके मन में उठ रहे सवाल का जवाब का आखिर इन गाउन्स की नेकलाइन इतनी डीप होती है तो ये शरीर पर टिकते कैसे हैं? वो भी बिना गिरे और बिना खिसके। इस सवाल का जवाब देते हुए फैशन डिजाइनर सुमन नाथवानी बताती है कि प्लंजिंग नेकलाइन गाउन्स को उनकी जगह पर बने रहने के लिए एक डबल साइडेड टेप का यूज किया जाता है। यानी वो टेप जो दोनों तरफ़ से चिपकती है।


ये आमतौर पर मिलने वाली डबल साइडेड टेप से अलग होती है। इन्हें मार्केट में फैशन टेप्स के नाम से भी जाना जाता है। इनमें ऐसे ग्लू का इस्तेमाल किया जाता है जो आसानी से स्किन पर चिपक जाता है और यह स्किन फ्रेंडली भी होती है। यानी स्किन पर इसे लगाने का कोई नुकसान नहीं होता है। इस टेप की एक स्ट्रिप ली जाती है फिर उसे स्किन पर चिपकाते हैं। गले, ब्रेस्ट, या ब्रेस्ट के नीचे, फिर इस टेप के दूसरी तरफ कपड़े को चिपका लिया जाता है।

 


दो से तीन स्ट्रिप्स की मदद से ये गाउन को खिसकता नहीं है साथ ही ये टेप कई तरह के कपड़ों पर भी चिपक सकता है। यही कारण है कि प्रियंका की ड्रेस भी अपनी जगह बनी रही और वह खिसकी नहीं।

Find Out More:

Related Articles: