बॉलीवुड एक्टर से लेकर सिंगर तक से शादी कर चुकीं हैं जेबा बख्तियार, हिना फिल्म से हुईं थीं फेमस

Singh Anchala
कभी अपनी खूबसूरत अदाओं के लिए फेमस रहीं जेबा बख्तियार का आज जन्मदिन है। उन्होंने साल 1991 की सुपरहिट फिल्म हिना में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाया था। इस फिल्म में उनकी खूबसूरती को देखने के बाद सभी उनके दीवाने हो गए था। इसी फिल्म से पाकिस्तानी हिरोइन जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड में एंट्री की थी और जेबा का मासूम चेहरा लोगों को खूब पसंद आया। वहीं अपनी पहली फिल्म से ही धमाल मचाने वाली जेबा बख्तियार आज कहां है यह बहुत कम लोग जानते हैं। आपको बता दें कि जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन था और उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की।


वहीं पढ़ाई के बाद जेबा ने पाकिस्तान में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की और अनारकली में अहम रोल निभाया और अनारकली में जेबा के अभिनय को खूब सराहा गया, जिसके बाद उन्हें लगा उन्हें एक्टिंग करना चाहिए। उस शो में उनकी अदाकारी देखने के बाद बॉलीवुड में उनको आरके बैनर के तले बन रही फिल्म हिना में अहम रोल मिला और आपको याद हो इस फिल्म में ऋषि कपूर और अश्विनी भावे मुख्य भूमिका में थे जिनके साथ उन्होंने दमदार जोड़ी जमाई, इस फिल्म के बाद वह फेमस हो गई लेकिन फिर भी उनका करियर बॉलीवुड में नहीं चल पाया और इससे परेशान होकर वह वापस पाकिस्तान चली गईं और वहां की फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि जेबा ने 4 शादियां की।


इनमे पहली शादी से उनकी एक बेटी है और दूसरी शादी मशहूर सिंगर अदनान सामी से की जिनसे उनका एक बेटा है। वहीं जेबा ने बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी से भी शादी की और उनसे अलग होने के बाद उन्होंने सोहेल खान लेगहारी से शादी की और अब वह पाकिस्तान में टीवी शोज में नजर आती हैं।



Find Out More:

Related Articles: