इस वजह से छोड़ी थी गुलशन कुमार की बायोपिक, अब फिर से आमिर की वापसी

Kumari Mausami
साल 2018 से ही गुलशन कुमार की बायोपिक बनने को लेकर खूब चर्चा चल रही है। पहले फिल्म में आमिर खान के काम करने की चर्चा थी मगर बाद में सुनने में आया कि आमिर खान ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया है। आमिर द्वारा फिल्म छोड़ने के बाद इसमें शाहरुख खान के काम करने की खबरें सामने आईं जो अफवाह मात्र बन कर रह गईं। अब खबर है कि आमिर खान ने फिर से फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी है। साथ ही उन्होंने इस बात का खुलासा भी किया है कि वे इस प्रोजेक्ट से क्यों अलग हुए थे।



आमिर ने कहा- "किरण और मैं मोगुल का निर्माण कर रहे थे और मैं फिल्म में एक्टिंग भी कर रहा था। जब हम फिल्म कर रहे थे तब हमें इस बारे में नहीं पता था कि फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर के खिलाफ केस चल रहा है। मेरे हिसाब से उनका केस 5-6 साल पुराना था। मगर जब पिछले साल मीटू मूवमेंट शुरू हुआ तो उनका केस एक बार फिर से सामने आ गया। इसके बाद हम दोनों ही काफी डिस्टर्ब्ड हो गए थे। मुझे और किरण को करीब एक हफ्ते तक ये समझ में नहीं आया था कि क्या करना है।"



आमिर से जब पूछा गया कि उन्होंने अपना विचार क्यों बदला तो इस पर एक्टर ने कहा- "मेरी वजह से एक शख्स की जॉब खतरे में आ गई थीं। मेरे लिए सो पाना मुश्किल हो गया था। फिर मैं और किरण ने निर्णय लिया कि हम उन महिलाओं से बात करेंगें जिन्होंने सुभाष के साथ पिछले 5-6 सालों में काम किया हो। हमने इस दौरान ये पाया कि एक भी महिला ऐसी नहीं थी जिसने सुभाष के बारे में कुछ भी बुरा कहा हो। उलटा सभी का कहना ये था कि सुभाष काम करने के दौरान उनका काफी खयाल भी रखते थे। मुझे इस केस के बारे में ज्यादा नहीं पता पर इससे किसी को भी दोषी नहीं ठहराया जा सकता। हमने काफी सोचा फिर IFTDA को लिखा कि हम सुभाष संग इस फिल्म में काम करने पर फिर से विचार कर रहे हैं।"



बता दें कि फिल्म मशहूर म्यूजिक कंपोजर और टी सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की बायोपिक मूवी है। गुलशन कुमार ने काफी संघर्षों के बाद एक खास मुकाम हासिल किया। गुलशन कुमार की मौत विवादास्पद रही जिसकी गुत्थी आज तक नहीं सुलझाई जा सकी है।


Find Out More:

Related Articles: