कम लोग ही जानते हैं कैसे शुरू हुआ था काजल अग्रवाल का फिल्मी सफर, इन सितारों की भी ऐसे हुई थी शुरुआत

Gourav Kumar
बॉलीवुड हो या टॉलीवुड या फिर कोई और व्यवसाय सभी में सफलता पाने के लिए मेहनत ही सबसे महत्त्वपूर्ण सीढ़ी है। जो व्यक्ति मेहनत और लगन से अपना काम करता है उसके सफलता कदम चूमती है। बॉलीवुड में भी बहुत से ऐसे कलाकार है जिनके लिए सफलता पाना आसान काम नहीं था लेकिन अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने अपना नाम आज सभी के जुबान और दिल तक पहुंचाया है। आज सभी लोग उनके दीवाने बन चुकें है। सही कहा जाता है मेहनत का फल मीठा होता है और यह मीठा फल खाने वाले बॉलीवुड के कुछ सितारों के बारे में आपको बताते है जो आज अपनी जिंदगी में सफलता के शिखर पर हैं।



डेजी शाह - बॉलीवुड में मशहूर कोरियोग्राफर डेजी शाह का नाम आज कौन नहीं जानता है, अपनी कोरियोग्राफी और अभिनय से उन्होंने आज फिल्म इंडस्ट्री में खास जगह बना ली है। बैकस्टेज डांसर के रूप में पहली बार डेजी सलमान के साथ तेरे नाम के एक गाने में नजर आयीं थी। ये कहना गलत नहीं होगा की सलमान खान इन्हें बॉलीवुड में लाए हैं। सलमान खान ने कई लोगों को बॉलीवुड में एंट्री कराई है जो आज स्टार बन गए हैं। अपने कैरियर की शुरुआत डेजी ने 2010 में बनी एक तमिल-फ़िल्म 'वन्दे माथरम' से की थी जिसके बाद वह हिंदी फिल्म 'जय हो' जिसमें सलमान ख़ान के साथ मुख्य किरदार में नजर आयीं।



शाहिद कपूर -  शाहिद कपूर आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर में से एक है। अपने दमदार और बेहतरीन अभिनय से आज वो सभी के दिलों पर राज कर रहे हैं। शाहिद कपूर वैसे तो एक्टर पंकज कपूर के बेटे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा। शाहिद ने शुरुआत में संगीत विडियो और विज्ञापन में काम किया और बाद में हिंदी फिल्म 'ताल' में वह बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए और देखते ही देखते आज वह सुपरहिट फिल्में दे रहे है। 21 जून को शाहिद की फिल्म 'कबीर सिंह' रिलीज होने जा रही है जिसके ट्रेलर का जादू सोशल मीडिया पर देखते बनता है।



काजल अग्रवाल - बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा काजल अग्रवाल के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना आसान नहीं था लेकिन अपनी मेहनत से आज काजल ने अपना जादू बॉलीवुड पर चला ही दिया है। काजल के अभिनय के लाखों लोग कायल है। काजल का जन्मदिन 19 जून को है। काजल ने अपने करियर की शुरुआत  फिल्म 'क्यूं हो गया ना' से की जिसमें वह बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आई थीं। इस फिल्म में काजल के साथ अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय भी थे। काजल अपने काम में लगी रहीं और उन्होंने 2007 में पहली बार तेलुगू फिल्म में बतौर मुख्य किरदार में फिल्म लक्ष्मी कल्याणम में कल्याण राम के साथ नजर आयीं। बॉलीवुड में उन्हें फिल्म सिंघम से काफी फेम मिला।



रेमो डिसूजा - डांस की दुनिया में अगर कोई नाम सबसे पहले याद आता है तो वह रेमो डिसूजा का है। बैकग्राउंड में डांस करने वाले रेमो आज मशहूर कोरियोग्राफर बन चुके हैं। शाहरुख की फिल्म परदेस के एक सुपरहिट सॉन्ग मेरी महबूबा में रेमो बैकग्राउंड में डांस करते दिखाई दिए थे और आज वह बड़े-बड़े स्टार को डांस सिखाते नजर आते है। कोरियोग्राफर के साथ-साथ अभिनेता और फिल्म निर्देशक भी हैं।



दीया मिर्जा - आज बॉलीवुड में दिया मिर्जा जिस मुकाम पर हैं वहाँ तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत और संघर्ष करना पड़ा है। बता दें कि दीया ने भी बतौर बैकग्राउंड डांसर साउथ की फिल्म “इन सवासा कात्रे” में एक गाने पर डांस करती नजर आयीं थीं। अपनी मेहनत से दिया ने 2 दिसंबर 2000 में मनीला, फिलीपींस में “मिस इंडिया एशिया पैसिफिक” का खिताब जीता। दिया मिर्जा ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 'रहना है तेरे दिल में से' की जिसमें माधवन भी अहम भूमिका में थे।



अरशद वारसी - बॉलीवुड के सर्किट अरशद वारसी ने भी सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष किया है। अरशद ने भी बतौर बैकग्राउंड डांसर अपने करियर की शुरुआत की और अब वह बॉलीवुड का जाना माना नाम बन गए हैं। दरअसल जितेन्द्र की सुपरहिट फिल्म “आग से खेलेंगे” के एक गाने से अरशद ने बैकग्राउंड डांसर के रूप में शुरुआत की थी और उन्हें सबसे ज्यादा फेम मुन्नाभाई एमीबीबीएस से मिली, लोगों ने उन्हें सर्किट के किरदार में बहुत पंसद किया। तेरे मेरे सपने फिल्म में वह 1996 में नजर आए, यह उनकी पहली फिल्म थी।

Find Out More:

Related Articles: