कोरोना वैक्सीन की समीक्षा करने अब पीएम मोदी पहुंचे Serum Institute

Kumari Mausami
अहमदाबाद में ज़ाइडस कैडिला के प्लांट और हैदराबाद में भारत बायोटेक का दौरा करने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो देश में विभिन्न हब के विकास के लिए कोरोनावायरस वैक्सीन की समीक्षा करने के लिए एक दिन के दौरे पर हैं, महाराष्ट्र के पुणे पहुंच गए हैं। वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) का दौरा करेंगे जो संक्रामक बीमारी के लिए ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के कोविशिल्ड वैक्सीन का निर्माण कर रहा है।
इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने जीनोम घाटी स्थित भारत बायोटेक की एक सुविधा का दौरा किया और कंपनी द्वारा विकसित किए जा रहे COVID-19 के टीके उम्मीदवार कोवाक्सिन की प्रगति की समीक्षा की। COVID-19 वैक्सीन विकास का जायजा लेने के लिए अपने तीन-शहर के दौरे के हिस्से के रूप में, मोदी दोपहर 1 बजे हकीमपेट वायुसेना स्टेशन पर उतरे। उनका स्वागत तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी और अन्य अधिकारियों ने किया।

कड़ी सुरक्षा के बीच वह AF बेस से करीब 20 किलोमीटर दूर एक लाइफ साइंसेज जीनोम घाटी में सुविधा के लिए आगे बढ़ा।
मोदी ने भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एला, वैज्ञानिकों और वरिष्ठ प्रबंधन के साथ बातचीत की, जिन्होंने वैक्सीन उम्मीदवार की प्रगति के बारे में पीएम को अवगत कराया। उन्होंने सुविधा में लगभग एक घंटा बिताया।

Find Out More:

Related Articles: