दिल्ली की अदालत ने दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत 7 दिन बढ़ाई

Kumari Mausami

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस पर लाल किला हिंसा के मामले में अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत सात दिन बढ़ा दी।
मामले में उनकी पुलिस हिरासत समाप्त होने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भुजाली के सामने सिद्धू को पेश किया गया था। पुलिस ने पूछताछ के लिए और मामले के अन्य आरोपी व्यक्तियों की पहचान करने के लिए यह कहते हुए उनके हिरासत पूछताछ के विस्तार की मांग की।
अदालत ने 9 फरवरी को सिद्धू को सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था जब पुलिस ने आरोप लगाया कि वह लाल किले में हिंसक घटनाओं के मुख्य आरोपी में से एक था।
पुलिस ने कहा था कि ऐसे वीडियो हैं जिनमें सिद्धू को कथित रूप से घटना स्थल पर देखा जा सकता है। वह भीड़ को उकसा रहा था। वह भी मुख्य दंगाइयों में से एक था। सह-साजिशकर्ताओं की पहचान करने के लिए कई सोशल मीडिया खातों की खोज की जानी चाहिए। साथ ही उसका स्थायी पता नागपुर के रूप में दिया गया है, लेकिन पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों का दौरा करने की आवश्यकता है। आगे का विवरण जानने के लिए, "पुलिस ने आरोप लगाया था।
"उन्हें उस व्यक्ति के साथ बाहर आते देखा जा सकता है जिसने झंडा फहराया था और उन्हें बधाई दे रहा था। उसने बाहर आकर ज़ोर से हाहाकार में भाषण दिए और भीड़ को उकसाया। वह मुख्य उकसाने वाला था। उसने भीड़ को उकसाया जिसके कारण हिंसा हुई। कई पुलिसकर्मी हिंसा में घायल हो गए, ”पुलिस ने आरोप लगाया।
हालांकि, सिद्धू के वकील ने दावा किया कि हिंसा से उनका कोई लेना-देना नहीं है और वह गलत समय पर गलत जगह पर थे।
सिद्धू को भारतीय दंड संहिता के तहत कई अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दंगा (147 और 148), गैरकानूनी असेंबली (149), हत्या का प्रयास (120 बी), आपराधिक साजिश (120 बी), लोक सेवक पर हमला (152) ), डकैती (395), दोषी गृहिणी (308) और लोक सेवक (188) द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा।

Find Out More:

Related Articles: