अयोध्या के हनुमान गढ़ी के लड्डू जीआई टैग के लिए पंजीकृत

Raj Harsh
तिरूपति बालाजी के नक्शेकदम पर चलते हुए, अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी लड्डू ने भौगोलिक संकेत (जीआई) टैग के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण हासिल कर लिया है। जीआई टैग एक प्रमाणन के रूप में कार्य करता है, जो दर्शाता है कि किसी उत्पाद में विशिष्ट गुण हैं जो उसे दूसरों से अलग करते हैं।जीआई टैग प्राप्त करने की प्रक्रिया में उत्पाद के लिए जिम्मेदार संबंधित संघ या संगठन के आवेदन शामिल होते हैं।
हनुमान गढ़ी लड्डू को जीआई टैग मान्यता मिलने पर भक्त मनीष सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए अपनी खुशी साझा की। मैं दस साल से हर मंगलवार को हनुमान गढ़ी मंदिर आ रहा हूं। मैं यहां सुबह 4:00 बजे होने वाली मंगला आरती में शामिल होने आया था। आज, मुझे पता चला कि हामुंगढ़ी के लड्डू जीआई टैग के लिए पंजीकृत हैं। यह एक है हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है, उन्होंने समाचार एजेंसी को बताया। उन्होंने आगे कहा, यह एक बड़ी उपलब्धि है।
हनुमानगढ़ी लड्डू निर्माता ने इस पहल के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। यह न केवल अयोध्या के सभी नागरिकों के लिए बल्कि मोदक समाज के लिए भी बहुत खुशी की बात है। मैं इस महान पहल के लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह सोने पर सुहागा जैसा है, क्योंकि एक ओर हम राम मंदिर का उद्घाटन कर रहे हैं। दूसरी ओर, हनुमानगढ़ी लड्डू को जीआई टैग के लिए पंजीकृत किया गया है।

Find Out More:

Related Articles: