भारतीय, रूसी तेल कंपनियों ने तेल आपूर्ति बढ़ाने के लिए समझौता किया

Raj Harsh
प्रतिबंधों की मार झेल रहे रूस ने कच्चे तेल की आपूर्ति को बढ़ावा देने के इरादे से एक भारतीय तेल दिग्गज के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। रूसी समाचार एजेंसी के अनुसार, मास्को की शीर्ष तेल कंपनी रोसनेफ्ट ने नई दिल्ली को पेट्रोलियम की आपूर्ति बढ़ाने के लिए इंडियन ऑयल कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।
रोसनेफ्ट द्वारा जारी बयान का हवाला देते हुए, रूसी मीडिया ने बताया कि इस सौदे पर रोसनेफ्ट के सीईओ इगोर सेचिन की भारत यात्रा के दौरान हस्ताक्षर किए गए थे। बयान के अनुसार, उन्होंने भारत के राज्य विभागों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ देश की कई सबसे बड़ी तेल और गैस कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात की।
यात्रा के दौरान, रोसनेफ्ट ऑयल कंपनी और इंडियन ऑयल कंपनी ने तेल की आपूर्ति में काफी वृद्धि करने के साथ-साथ भारत में ग्रेड में विविधता लाने के लिए एक टर्म समझौते पर हस्ताक्षर किए। रोसनेफ्ट ऑयल कंपनी के सीईओ इगोर सेचिन और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप एस पुरी की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए, कंपनी ने कहा।
इसके अलावा, इसने बताया कि दोनों देशों ने ऊर्जा क्षेत्र की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में रोसनेफ्ट ऑयल कंपनी और भारतीय कंपनियों के बीच सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। साथ ही, दोनों देशों ने राष्ट्रीय मुद्राओं में भुगतान करने की संभावना पर भी चर्चा की।

Find Out More:

Related Articles: