चेन्नई हवाई अड्डे पर कस्टम द्वारा जब्त किए गए 100 करोड़ रुपये के ड्रग्स

Kumari Mausami
एक भारतीय यात्री इकबाल बी उरंदादी गुरुवार (11 अगस्त) को इथोपियन एयरलाइंस की उड़ान के माध्यम से अदीस अबाबा से चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंचे। चेन्नई एयर कस्टम द्वारा उसके पास से 100 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ बरामद किए जाने पर उसे हवाई अड्डे पर रोक दिया गया।
एआईयू के खुफिया अधिकारी अनिल कुमार के मुताबिक यात्री को एआईयू अधिकारियों ने रोका। चेन्नई एयर कस्टम्स के एक बयान में कहा गया है कि 100 करोड़ रुपये मूल्य की 9.590 किलोग्राम वजन की हेरोइन और कोकीन जब्त की गई।
एयरपोर्ट कस्टम्स के अधिकारी अनिल कुमार ने भारतीय राष्ट्रीयता के इकबाल बाशा उरंदादी नाम के एक यात्री को रोका। उसके बैगेज/व्यक्ति की जांच करने पर, कोकीन और हेरोइन, जो उसके चेक-इन बैगेज में छुपाया गया था और 100 करोड़ रुपये मूल्य के 9.590 किलोग्राम वजन के जूते बरामद किए गए थे।
पदार्थ को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के तहत जब्त किया गया था। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, आधिकारिक बयान में लिखा गया है। इस वर्ष कस्टम के अधिकारियों के द्वारा कई हज़ार करोड़ के ड्रग्स को पकड़ा गया है। गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से भी इस वर्ष काफी बड़ी मात्रा में ड्रग्स को पकड़ा गया है।


Find Out More:

Related Articles: