Mahindra XUV500 की 8,000 तक बढ़ी कीमत

Kumari Mausami
महिंद्रा XUV500 (Mahindra XUV500) के सभी पेट्रोल वेरियंट्स का प्रॉडक्शन कंपनी ने बंद कर दिया है। इसके अलावा इस कार के डीजल ऑटोमेटिक AWD वेरियंट को भी बंद कर दिया गया है। कंपनी ने बाकी के वेरियंट्स की कीमत भी बढ़ा दी है। XUV500 के बाकी वेरियंट्स की कीमत 1,000 रुपये से 8,000 रुपये तक बढ़ाई गई है। कंपनी के इस फैसले के बाद यह लगभग तय माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस कार का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लाने की योजना बना रही है।



किस वेरियंट की कितनी कीमत बढ़ी कंपनी ने इस कार के W3 वेरियंट की कीमत सबसे ज्यादा 8,000 रुपये का इजाफा किया गया है। W11 AT वेरियंट की कीमत में 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और अब इसकी कीमत 18.16 लाख रुपये हो गई।



आने वाला है नेक्स्ट जनरेशन मॉडल
लीक तस्वीरों में नई महिंद्रा एक्सयूवी500 पूरी तरह कवर है। हालांकि, इन तस्वीरों से इसके कुछ डीटेल सामने आ गए हैं। एक्सयूवी500 की टेस्टिंग अभी शुरुआती चरण में है। लीक तस्वीरों में यह डमी हेडलाइट और टर्न सिग्नल्स के साथ दिख रही है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें बड़ी ग्रिल देखने को मिलेगी और यह सामने से हल्की ऊंची हो सकती है। पीछे की तरफ इसमें नए डिजाइन का टेल गेट और रूफ स्पॉइलर मिलेगा।



नई जेनरेशन एक्सयूवी500 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी स्लोपिंग रूफ होगी। इसकी विंडो लाइन में किंक को मौजूदा मॉडल जैसा ही रखा गया है। नए मॉडल की टेस्टिंग स्टील वील्ज के साथ की जा रही है। लीक तस्वीरों में नई एक्सयूवी500 का इंटीरियर पूरी तरह कवर है, लेकिन एक तस्वीर से यह साफ हुआ है कि इसमें नई डिजाइन की स्टीयरिंग वील मिलेगी।



रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई एक्सयूवी500 में मौजूदा मॉडल की तरह 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो ज्यादा पावरफुल होगा। इसका पावर आउटपुट 180hp रहने की उम्मीद है। इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।

Find Out More:

Related Articles: