192वीं बार शख्स अपने ड्राइविंग टेस्ट में हुआ फेल, 17 वर्षों से कर रहा है कोशिश

Kumari Mausami
ड्राइविंग थ्योरी टेस्ट पास करने के लिए आपको कितने प्रयास करने होंगे? एक या दो सबसे ज्यादा? उस व्यक्ति के लिए भी यह एक संभावित संख्या है जिसने अभी-अभी सीखना शुरू किया है कि कैसे गाड़ी चलाना है। बेशक, कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें परीक्षण को पास करने के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता होती है।
पोलैंड का एक 50 वर्षीय व्यक्ति 192 बार रिकॉर्ड थ्योरी ड्राइविंग टेस्ट के लिए उपस्थित हुआ और अभी भी उसे पास नहीं कर सका है। खबरों के मुताबिक, पिओट्रक ट्रायबुनल्स्की का अनाम व्यक्ति पिछले 17 सालों से अपना टेस्ट पास करने की कोशिश कर रहा है। लगभग 200 बार असफल होने के बाद भी उसने हार नहीं मानी है।

पोलैंड में, व्यावहारिक ड्राइविंग टेस्ट लेने से पहले एक व्यक्ति को एक थ्योरी टेस्ट पास करना होता है। दिलचस्प बात यह है कि पोलैंड से एक व्यक्ति ने जितने प्रयासों की रिपोर्ट दी है, उसकी कोई सीमा नहीं है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि पोलैंड की ड्राइविंग थ्योरी टेस्ट पास दर 50% -60% के बीच है। लेकिन व्यावहारिक रूप से, यह 40% तक गिर जाता है। औसतन, पोलैंड के लोग दूसरे और तीसरे प्रयास में अपने सिद्धांत परीक्षण पास करते हैं।

50 वर्षीय व्यक्ति के मामले में, उसने परीक्षणों पर 6,000 से अधिक ज़्लॉटी (1.13 लाख रुपये) खर्च किए हैं।
जबकि 50 वर्षीय ने 192 प्रयास किए हैं और असफल रहे हैं, पियोट्रोक ट्रायबुनल्स्की में स्थित प्रोविंशियल सेंटर फॉर रोड ट्रैफिक (WORD) के दूसरे सबसे खराब ड्राइवर ने 40 बार थ्योरी टेस्ट क्लियर करने की कोशिश की है।
लेकिन चीजें यूनाइटेड किंगडम में बहुत अलग नहीं हैं, जहां एक व्यक्ति 157 प्रयासों के बाद अपने सिद्धांत परीक्षण को पास करने में कामयाब रहा।
इंग्लैंड का अनाम पुरुष ड्राइवर आखिरकार 158 वें समय में अपने सिद्धांत परीक्षण में सफल रहा। उन्होंने बार-बार परीक्षा पास करने के लिए 3,000 पाउंड (3 लाख रुपये) खर्च किए।
ड्राइविंग एंड व्हीकल स्टैंडर्ड्स एजेंसी द्वारा जारी आँकड़ों से पता चला है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी विफलता 30 साल की एक महिला है, जिसने 117 बार थ्योरी टेस्ट लिया है और अभी तक इसे पास नहीं किया है।
तीसरे स्थान पर एक 48 वर्षीय महिला थी जो अंततः अपने 94 वें प्रयास में पास हुई।

Find Out More:

Related Articles: