नरेंद्र मोदी का विजन गेमिंग में क्रांति लाने वाला है

Raj Harsh
भारत के 7 टॉप गेमर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और चर्चा की, यह बैठक न केवल भारत में गेमिंग समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, बल्कि देश के सांस्कृतिक और आर्थिक परिदृश्य में गेमिंग के बढ़ते प्रभाव और महत्व पर भी प्रकाश डालती है।
कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि उनका दृष्टिकोण देश में गेमिंग क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने का है। अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे क्रिएटर्स ने पीएम मोदी से मुलाकात की और ई-गेमिंग उद्योग के उदय पर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कुछ खेलों में भी हाथ आजमाया।
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अनिमेष और मिथिलेश ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, हमने हाल ही में ईस्पोर्ट्स उद्योग के बारे में प्रधानमंत्री के साथ गहन चर्चा की। उनका दृष्टिकोण भारत में गेमिंग में क्रांति लाने के लिए तैयार है।
आपको बता दें कि इस समय भारत में 45-55 करोड़ खिलाड़ियों का विशाल गेमिंग दर्शक वर्ग है। हाल के उद्योग आंकड़ों के अनुसार, भारतीय गेमिंग उद्योग ने वित्त वर्ष 2023 में 3.1 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया, जो कि वित्त वर्ष 2022 में 2.6 बिलियन डॉलर से 19 प्रतिशत की वृद्धि है।
पायल धरे ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि पीएम मोदी के साथ ई-गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन के भविष्य पर चर्चा करने वाली एकमात्र महिला गेमर होना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, हमारी आवाज़ को पहचानने और इस उद्योग में समावेशिता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए धन्यवाद।
इन्वेस्ट इंडिया के अनुसार, ऑनलाइन गेमिंग भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र का चौथा सबसे बड़ा खंड है। इसके 20 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़कर 2025 तक 231 अरब रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।

Find Out More:

Related Articles: