पारस अग्रवाल बनेंगे ट्विटर के नए सीईओ

Kumari Mausami
ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सीईओ का पद छोड़ देंगे और पराग अग्रवाल उनकी जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कंपनी के बोर्ड ने सर्वसम्मति से कंपनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी पराग अग्रवाल को अगला ट्विटर सीईओ नियुक्त किया है।
मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि मेरा मानना है कि कंपनी अपने संस्थापकों से आगे बढ़ने के लिए तैयार है। ट्विटर के सीईओ के रूप में पराग में मेरा भरोसा गहरा है। पिछले 10 वर्षों में उनका काम परिवर्तनकारी रहा है। मैं उनके लिए खुश हूं। यह उनका नेतृत्व करने का समय है, डोरसी ने एक बयान में कहा।
डोर्सी का इस्तीफा, जो 2015 से ट्विटर के मुख्य कार्यकारी के रूप में प्रमुख हैं, का इस्तीफा तुरंत प्रभाव से लागू होगा। हालांकि, वह एक सुचारु परिवर्तन को सक्षम करने के लिए लगभग मई 2022 तक बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे। रविवार को, डोर्सी ने ट्वीट आई लव ट्विटर भेजा।
पिछले साल, कंपनी ने उन दो सक्रिय निवेशकों के साथ एक समझौता किया, जिन्होंने डोरसी को शीर्ष नौकरी में रखा और कंपनी बोर्ड में इलियट मैनेजमेंट कार्पोरेशन को एक सीट दी, जिसके पास ट्विटर के स्टॉक का लगभग 4% और सिल्वर लेक का दूसरा हिस्सा था। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी को 2006 में डोरसी द्वारा स्थापित किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: