विनेश फोगट की ऐतिहासिक ओलंपिक जीत के बाद, नेटिज़न्स ने आमिर खान से दंगल 2 बनाने के लिए कहा

Raj Harsh
विनेश फोगट की ऐतिहासिक ओलंपिक जीत के बाद, नेटिज़न्स ने आमिर खान से दंगल 2 बनाने के लिए कहा
विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती में भारत के लिए पदक लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मंगलवार शाम को उन्होंने क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन पर जीत हासिल की और महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया। अब विनेश खेलों में कुश्ती में पदक पक्का करने वाली पहली भारतीय महिला हैं। वह इससे पहले खेलों के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला बनी थीं। जैसे ही विनेश ने पदक की पुष्टि की, नेटिज़न्स ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी व्यक्त करना शुरू कर दिया और उनमें से एक बड़े वर्ग ने आमिर खान से दंगल 2 की भी मांग की।
नेटिजनों की प्रतिक्रिया
विनेश फोगट की जीत के बाद, हैशटैग #Dangal2 एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड करने लगा, क्योंकि सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने आमिर खान-स्टारर के दूसरे संस्करण में उन पर बायोपिक बनाने की मांग की। एक यूजर ने लिखा, ''तो हमें #Dangal2 कब मिल रहा है।''
''अगर #VineshPhogat इस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतती है, तो मुझे लगता है कि नितेश तिवारी को #Dangal2 की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए,'' दूसरे ने लिखा।
एक तीसरे यूजर ने लिखा, ''@nitestivari22 सर कृपया #Dangal2 के निर्देशन के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि हमारी रानी #VineshPhogat @Paris2024 में पदक जीतने वाली हैं, हमें गौरवान्वित करने के लिए धन्यवाद #vineshphogat।''
विनेश को ओलंपिक पदक के लिए संघर्ष करना पड़ा
ओलंपिक के लिए विनेश को कड़ा संघर्ष करना पड़ा। वह पिछले साल तत्कालीन डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर थीं। विनेश को वजन वर्ग को 53 किग्रा से 50 किग्रा में बदलना पड़ा और घुटने की चोट से भी जूझना पड़ा, जिसके कारण वह एशियाई खेल 2023 से बाहर हो गईं। अब वह इतिहास के साथ फाइनल में हैं। किसी भी भारतीय पहलवान ने ओलंपिक में स्वर्ण नहीं जीता है। ऐसा करने वाली विनेश पहली खिलाड़ी हो सकती हैं.

Find Out More:

Related Articles: