अंबानी परिवार ने T20 विश्व कप जीत के लिए रोहित, सूर्यकुमार और पंड्या का सम्मान किया

Raj Harsh
भारत की T20 विश्व कप 2024 की जीत के लिए पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है क्योंकि मेन इन ब्लू ट्रॉफी के साथ घर लौट आए हैं। गुरुवार को दिल्ली और मुंबई में उत्सव से भरे दिन के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के संगीत समारोह के दौरान अंबानी परिवार द्वारा सम्मानित किया गया।
भारतीय कप्तान ने शुक्रवार, 5 जुलाई को टीम के साथी सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया, क्योंकि तीनों संबंधित पोशाक में बहुत आकर्षक लग रहे थे। एक वायरल वीडियो में, भारत के सितारों को उनके एमआई मालिकों नीता और आकाश अंबानी द्वारा सम्मानित किया गया क्योंकि सभी मेहमान खड़े हुए और एक विशेष भाव के साथ खिलाड़ियों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। पूरे हॉल में देशभक्ति की भावना व्याप्त हो गई क्योंकि सभी ने अपनी भुजाएँ हवा में रख दीं और उन्हें 'लहरा दो' गाने की धुन पर बाएँ से दाएँ घुमाया।
विशेष रूप से, इन तीनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के विजयी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रोहित टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे क्योंकि उन्होंने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज ने आठ पारियों में 36.71 की औसत और 156.70 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए, जिसमें उनके नाम तीन अर्द्धशतक भी शामिल हैं।
टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का ऑलराउंड प्रदर्शन
हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से चमकते हुए छह पारियों में 48 की औसत और 151.57 की स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए और एक अर्धशतक दर्ज किया। टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 चरणों में आया जब उन्होंने नाबाद 50* (27) रन बनाए।
गेंद के साथ, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आठ पारियों में 17.36 की औसत और 7.64 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन बचाया और तीन ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। दूसरी ओर, सूर्यकुमार यादव आठ पारियों में 28.42 के औसत और 135.37 के स्ट्राइक रेट के साथ दो अर्द्धशतक के साथ 199 रन बनाकर भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

Find Out More:

Related Articles: