विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से नाम वापस ले लिया है

Raj Harsh
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए हैं। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली है, हालांकि बीसीसीआई ने बड़े पैमाने पर विकास की पुष्टि की है। कोहली ने हैदराबाद और विजाग में खेले जाने वाले मैचों से नाम वापस लेने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।
बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कोहली ने अपने फैसले के बारे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से बात की है। इसके अलावा, बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि वह क्रिकेटर के फैसले का सम्मान करता है और सभी से कोहली की अनुपस्थिति के कारणों पर अटकलें न लगाते हुए उनकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए भी कहा है। श्री विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।
विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।
बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें लगाने से बचें। ध्यान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन पर रहना चाहिए क्योंकि वे टेस्ट श्रृंखला में आगामी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। बीसीसीआई ने अपने बयान में आगे कहा। इस बीच, बोर्ड ने यह भी पुष्टि की है कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति जल्द ही कोहली के प्रतिस्थापन की घोषणा करेगी।

Find Out More:

Related Articles: