आरआर ने गुरुवार को केकेआर को 9 विकेट से हराकर आईपीएल 2023 अंक तालिका में नंबर 3 पर पहुंच गया

Raj Harsh
यशस्वी जायसवाल ने 47 गेंदों में नाबाद 98 रनों की पारी खेली क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया और आईपीएल 2023 अंक में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। जायसवाल ने सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक का रिकॉर्ड भी तोड़ा जब उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों पर मील का पत्थर हासिल किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से पैट कमिंस और केएल राहुल के नाम था।

यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा के पहले ओवर में खुद को गेंदबाजी करने के विचित्र फैसले का सबसे अधिक फायदा उठाया और राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज ने 26 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 150 रनों का पीछा करने के लिए एक सनसनीखेज शुरुआत दी। जायसवाल ने राणा को पहले छक्के के लिए मारा। दो गेंदें, फिर चार के लिए कम फुल टॉस हिट करने के लिए पिच से नीचे उतरे। चौथी गेंद प्वाइंट के पीछे कट गई, पांचवीं गेंद डीप में दो रन के लिए चली गई और अंतिम गेंद, शॉर्ट और वाइड, को वह ट्रीटमेंट मिला जिसके वह हकदार थे। परिणाम: एक और सीमा।
शानदार रॉयल्स की जीत न केवल यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन (29 गेंदों पर नाबाद 48) ने लिखी थी, जिन्होंने दूसरे विकेट के लिए 69 गेंदों में नाबाद 121 रन जोड़े, बल्कि युजवेंद्र चहल ने भी अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। पर्पल कैप पर और आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। यह रॉयल्स के लिए रिकॉर्ड की रात थी, लेकिन दुर्भाग्य से जायसवाल के लिए, वह सीजन के अपने दूसरे शतक तक नहीं पहुंच सके और जीत हासिल करने के लिए शार्दुल ठाकुर को एक चौके के लिए मारने के बाद सिर्फ दो रन बनाकर समाप्त हुए।
जबकि यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के गेंदबाजों को नष्ट कर दिया, संजू सैमसन दूसरी फिउड खेलने के लिए खुश थे, लेकिन आरआर कप्तान ने नाइट राइडर्स की समझ से परे खेल को आगे ले जाने के लिए कुछ आकर्षक शॉट खेले। सैमसन के एक दुर्लभ गलत शॉट के बाद सुनील नरेन ने एक आसान रिटर्न कैच छोड़ा और इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे एक महत्वपूर्ण मैच में केकेआर के लिए सब कुछ गलत हो गया। सैमसन ने उस राहत का भरपूर फायदा उठाया और 11वें ओवर में अनुकुल रॉय को तीन छक्के जड़कर रॉयल्स को उनके लक्ष्य के करीब ला दिया।


Find Out More:

Related Articles: