नीरज चोपड़ा आईपीएल से जुड़ने को तैयार

Raj Harsh
ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा न केवल अपने निकट भविष्य के लक्ष्यों के बारे में सोच रहे हैं बल्कि उन्हें इस बात का भी अंदाजा है कि सेवानिवृत्ति के बाद उनका जीवन कैसा होगा। दोहा में डायमंड लीग के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर अपनी शांत और संयमित बॉडी लैंग्वेज दिखाते हुए, नीरज चोपड़ा ने क्रिकेट में करियर बनाने के बारे में मजाक किया।
हरियाणा में छोटे बच्चों को क्रिकेट खेलते देख बड़े हुए नीरज चोपड़ा अपने देश में खेल के प्रति दीवानगी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। यह पूछे जाने पर कि भाला फेंक से संन्यास लेने के बाद क्या वह क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे, टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ने मजाकिया लेकिन विस्तृत जवाब दिया।
दोहा डायमंड लीग की पूर्व संध्या पर मीडिया से मजेदार बातचीत में नीरज चोपड़ा ने अपनी क्रिकेट महत्वाकांक्षाओं के बारे में मजाक किया। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता शुक्रवार, 5 मई को 10-मैन फील्ड में अपने 2023 सीज़न की शुरुआत करेंगे।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार, एक अवैध बॉलिंग एक्शन वह होता है जहाँ एक खिलाड़ी गेंद डालने के बजाय फेंक रहा होता है। इसे ICC द्वारा परिभाषित किया गया है, जहां खिलाड़ी की कोहनी क्षैतिज तक पहुंचने और गेंद को छोड़े जाने के बीच 15 डिग्री से अधिक की मात्रा में फैली हुई है।
नीरज ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जब गेंदबाजी की अनुमति नहीं है तो क्रिकेट हाथ को झुकने की अनुमति नहीं देता है और वह क्रिकेट में अपना हाथ आजमाने के लिए तैयार है, अगर उसके फेंकने की शैली के अनुरूप नियम बदले जाते हैं।
"यह कठिन है क्योंकि क्रिकेट भी एक शारीरिक खेल है। एक नियम है कि आप कंधे से फेंकते समय हाथ नहीं मोड़ सकते। यदि नियम बदल दिए जाते हैं और वे तय करते हैं कि हम इसे भाले की तरह फेंक सकते हैं, तो शायद मैं इसमें शामिल हो सकता हूं।" क्रिकेट," नीरज चोपड़ा ने 4 मई को दोहा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।


Find Out More:

Related Articles: