एशिया कप में जापान ने भारत को 5-2 से रौंदा

Kumari Mausami
नई-नई दिखने वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को यहां पुरुष एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप के ग्रुप ए लीग मैच में एशियाई चैंपियन जापान को 5-2 से हारकर अपनी अनुभवहीनता और लापरवाही प्रदर्शन किया। शुरुआती गेम में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा होने से इस हार के बाद भारत की संभावना बुरी तरह से प्रभावित होगी क्योंकि आखिरी गेम में इंडोनेशिया के खिलाफ एक बड़ी जीत भी नॉक-आउट चरण में क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी।
जापान के लिए केन नागायोशी, कोसी कावाबे (दो बार), रयोमी ओका और कोजी यामासाकी ने गोल किए जबकि भारतीयों के लिए पवन राजभर और उत्तम सिंह ने गोल किया। हालाँकि, खिलाड़ियों की युवा ब्रिगेड जापानियों के खिलाफ नहीं चल सकी, जो अधिक संगठित दिख रहे थे और काउंटरों पर बार-बार भारत को गोल मार रहे थे।
पहले दो क्वार्टर बहुत कठिन थे क्योंकि हम किसी भी लय में नहीं आए। हम पिछली दो तिमाहियों में बेहतर हुए लेकिन ज्यादा मौके नहीं बनाए। लकड़ा ने कहा, अंतिम क्वार्टर में, हमने अपना रक्षात्मक ढांचा खो दिया और कुछ गोल गंवाए। साथ ही हमने दो लोगों को खो दिया और इसका असर हुआ। भारत पहले हाफ के पांचवें मिनट में ही आगे बढ़ सकता था जब 20 वर्षीय कार्थी सेल्वम ने अनुभवी एसवी सुनील के लिए वाइड लेफ्ट से एक इंच परफेक्ट क्रॉस रखा, जो टैप-इन के लिए अपनी स्टिक बिछाने से इंच कम था।

Find Out More:

Related Articles: