स्पिन के जादूगर दिग्गज शेन वार्न का 52 साल की उम्र में निधन

Kumari Mausami
महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न का शुक्रवार को 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया। प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया है कि उन्होंने एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से दम तोड़ दिया। प्यार से वार्नी कहे जाने वाले और अब तक के सबसे महान लेग स्पिनरों में से एक माने जाने वाले वार्न के निधन की पुष्टि उनके प्रबंधन ने शुक्रवार को की। वार्न के प्रबंधन ने एक संक्षिप्त बयान जारी कर कहा कि संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से थाईलैंड के कोह समुई में उनका निधन हो गया।
शेन अपने विला में अचेत पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें पुनर्जीवित नहीं किया जा सका, बयान को फॉक्स क्रिकेट के हवाले से कहा गया था। परिवार इस टाई में गोपनीयता का अनुरोध करता है और नियत समय में और विवरण प्रदान करेगा, यह जोड़ा। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर 15 वर्षों का था जिसमें उन्होंने 708 टेस्ट विकेट लिए, जो श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे स्थान पर थे।

शेन वार्न 1,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले केवल दो व्यक्तियों में से एक थे और 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले पहले क्रिकेटर थे। क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में, वार्न को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए टेस्ट मैच में कभी हार नहीं मानने का गौरव प्राप्त है।


Find Out More:

Related Articles: