नोवाक जोकोविच का ऑस्ट्रेलियाई वीजा दूसरी बार रद्द

Kumari Mausami
दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ऑस्ट्रेलियाई वीजा शुक्रवार को दूसरी बार रद्द कर दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कहा कि जोकोविच, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, समुदाय के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने जोकोविच के वीजा को फिर से रद्द करने के लिए विवेकाधीन शक्तियों का इस्तेमाल किया, एक अदालत ने पहले के फैसले को रद्द कर दिया और उन्हें सोमवार को आव्रजन हिरासत से रिहा कर दिया।
हॉक ने कहा, आज मैंने प्रवासन अधिनियम की धारा 133सी(3) के तहत स्वास्थ्य और अच्छे आदेश के आधार पर नोवाक जोकोविच के वीजा को रद्द करने के लिए अपनी शक्ति का प्रयोग किया, इस आधार पर कि ऐसा करना जनहित में था, हॉक ने एक बयान में कहा। हॉक ने कहा, सरकार ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं की रक्षा के लिए विशेष रूप से कोविद-19 महामारी के संबंध में दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जोकोविच, गृह विभाग और ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल की जानकारी पर ध्यान से विचार किया था।
ऑस्ट्रेलियाई सरकार के इस कदम के बाद जोकोविच को अब फिर से निर्वासन और ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने से तीन साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ रहा है। जोकोविच के वकीलों से फेडरल सर्किट और फैमिली कोर्ट में रद्द करने की अपील करने की उम्मीद है, जैसा कि उन्होंने पहले रद्दीकरण के बाद सफलतापूर्वक किया था।

Find Out More:

Related Articles: