केपटाउन पहुंचने पर भारतीय खिलाड़ियों हुआ का भव्य स्वागत

Kumari Mausami
भारत की टेस्ट टीम के सदस्य शनिवार को केपटाउन पहुंचे , वे 11 जनवरी से केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं। इसके बाद दोनों टीमों ने कोविड -19 महामारी के मद्देनजर टीम जोहान्सबर्ग से रवाना हुई और चार्टर्ड विमान के माध्यम से केप टाउन पहुंची क्योंकि कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, भारतीय खिलाड़ियों को टीम होटल में भव्य स्वागत करते देखा जा सकता है। संगीतकारों के एक समूह को पारंपरिक ढोल बजाते देखा गया।
भारत केप टाउन के न्यूलैंड्स में तीसरे टेस्ट के लिए प्रशिक्षण के दौरान जैव-बबल वातावरण में समय बिताना जारी रखेगा।इस बीच, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के सदस्य भी शनिवार को केपटाउन में उतरे। भारत जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में हार से आगे बढ़ना चाहेगा, जब दोनों टीमें केपटाउन में प्रतिष्ठित स्थल पर श्रृंखला के समापन में एक आखिरी बार भिड़ेंगी।
भारत ने सेंचुरियन में 113 रनों की जीत के साथ 1-0 की बढ़त बना ली और पिछले साल सुइपरस्पोर्ट पार्क में जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई। हालांकि, वांडरर्स में दूसरे टेस्ट की अंतिम पारी में रिकॉर्ड 240 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार वापसी की। डीन एल्गर ने सामने से नेतृत्व किया, नाबाद 96 रनों की पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के चौथे दिन 7 विकेट शेष रहते हुए जीत हासिल कर ली।
भारत को दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए एक बार फिर इतिहास रचना होगा क्योंकि एशियाई पक्ष ने केपटाउन में कभी टेस्ट मैच नहीं जीता है। भारत ने न्यूलैंड्स में 5 टेस्ट खेले हैं और उनमें से 3 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि दो बार ड्रॉ रहा है।

Find Out More:

Related Articles: