इस खास वजह से हॉकी इंडिया ने 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से नाम लिया वापस

Kumari Mausami
समाचार एजेंसी पीटीआई ने मंगलवार को बताया कि एक बड़े विकास में, भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम यूनाइटेड किंगडम में कोविड-19 चिंताओं और अनिवार्य 10-दिवसीय संगरोध का हवाला देते हुए इस आयोजन से हटने के बाद बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी। .
हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानंद्रो निंगोमबम ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को महासंघ के फैसले से अवगत कराया।
पत्र में, एशियाई खेलों को प्राथमिकता देते हुए, जो 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए महाद्वीपीय योग्यता कार्यक्रम है, HI ने बर्मिंघम खेलों (जुलाई 28-अगस्त 8) और हांग्जो एशियाई खेलों (10-25 सितंबर) के बीच 32-दिवसीय अंतराल खिड़की पर प्रकाश डाला। ) और यह भी जोड़ा कि वे अपने खिलाड़ियों को यूके भेजने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं जो कोरोनोवायरस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में से एक रहा है।
“आप इस बात की सराहना करेंगे कि एशियाई खेल 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए महाद्वीपीय योग्यता कार्यक्रम है और एशियाई खेलों की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए, हॉकी इंडिया राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भारतीय टीमों के किसी भी सदस्य को COVID-19 अनुबंधित करने का जोखिम नहीं उठा सकता है, " निंगोमबम ने लिखा।

Find Out More:

Related Articles: