रजत पदक विजेता मीराबाई चानू का गर्मजोशी से स्वागत

Kumari Mausami
भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार रजत पदक विजेता प्रदर्शन के बाद सोमवार को देश लौट आईं, हवाईअड्डे से बाहर निकलने के बाद जहां सोशल डिस्टेंसिंग की गई थी, वहां अफरा-तफरी मच गई। चानू सुरक्षा के बीच इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बाहर निकली और चेहरे पर शील्ड और मास्क पहने हुए थी।
उतरने के बाद उन्होंने ट्वीट किया, "इतने प्यार और समर्थन के बीच यहां वापस आकर खुश हूं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।"
हवाई अड्डे के अंदर, 26 वर्षीय का स्वागत वहां मौजूद कर्मचारियों द्वारा 'भारत माता की जय' के नारों से किया गया और अन्य लोगों के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।
एक बार बाहर निकलने के बाद, युवा स्टार को प्रतीक्षारत मीडिया ने घेर लिया, जिससे हाथापाई हो गई और सुरक्षा कर्मियों द्वारा उन्हें पूरी तरह से घेर लिया गया। वह शाम को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात करेंगी।
मणिपुरी ने 49 किग्रा वर्ग में कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) उठाकर शनिवार को 2000 सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी के कांस्य पदक को बेहतर बनाया। उस प्रदर्शन के साथ, इन्होने 2016 के खेलों के कड़वी यादों को भुला दिया, जहां वह एक भी वैध लिफ्ट में प्रवेश करने में विफल रही थी, जिससे वह बिखर गई थी।
चानू पूर्व विश्व चैंपियन और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भी रह चुकी हैं। वह खेलों से पहले यूएसए में प्रशिक्षण ले रही थी और आत्मविश्वास से भरे प्रदर्शन के साथ पदक की उम्मीदों पर खरी उतरी।
पिछले पांच वर्षों से मीरा के फोकस ने भी उसे अपने परिवार से दूर रखा और उसने कहा कि उसने इस अवधि के दौरान उनके साथ सिर्फ पांच दिन बिताए।

Find Out More:

Related Articles: