भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में ली 62 रनो की बढ़त

Kumari Mausami
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे। दिन के खेल में भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए तो ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 191 रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पहली पारी के आधार पर 53 रन की बढ़त हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन बनाए थे और उसकी कुल बढ़त 62 रन की हो गई थी। मयंक अग्रवाल 5 जबकि जसप्रीत बुमराह (नाइट वॉचमैन) बिना खाता खोले खेल रहे थे।
भारत की दूसरी पारी, शॉ ने फिर किया निराश
दूसरी पारी में भारत के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी मैदान पर ओपनिंग करने उतरी। पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे पृथ्वी दूसरी पारी में महज 4 रन ही बना पाए। पैट कमिंस की अंदर आती हुई गेंद पर एक बार फिर से बोल्ड होकर वापस लौटे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय मयंक अग्रवाल 5 जबकि नाइट वॉचमैन के तौर पर बल्लेबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह 0 पर खेल रहे थे।
ऑस्ट्रेलिया की पारी, कप्तान पेन का नाबाद अर्धशतक
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में एक मात्र कप्तान टिम पेन ने अर्धशतक जमाया बाकी सभी बल्लेबाजी नाकाम रहे। पेन ने 99 गेंद पर नाबाद 73 रन बनाए जबकि मार्नस लाबुशाने ने 47 रन की पारी खेली।

Find Out More:

Related Articles: