किसानों का विरोध: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा कि वे राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार लौटाएंगे

Kumari Mausami

किसानों के आंदोलन ने समाज के विभिन्न वर्गों से समर्थन प्राप्त करने के साथ भाप इकट्ठा की है। बॉक्सर विजेंदर सिंह भी किसानों के समर्थन में सामने आए हैं।
सिंह रविवार को सिंघू सीमा पर किसानों के आंदोलन में शामिल हुए और कहा कि अगर सरकार नए खेत कानूनों को रद्द करने में विफल रहती है तो वह अपना राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार लौटा देगी।
सिंहू सीमा पर विरोध प्रदर्शन के 11 वें दिन में प्रवेश किया, ओलंपिक विजेता बॉक्सर विजेंदर सिंह ने किसानों को संबोधित किया और कहा, "मैं आज यहां आया क्योंकि हमारा बड़ा भाई पंजाब यहां है, इसलिए हरियाणा के लोग कैसे पिछड़ सकते हैं। अगर सरकार नहीं करती है। 'मैं काले कानूनों को वापस नहीं लेता, मैं अपना राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार लौटाऊंगा - राष्ट्र का सर्वोच्च खेल सम्मान। "

सिंह ने आगे कहा, "किसानों की एकता हमेशा बनी रही, भविष्य में भी बनी रहेगी।"
विजेंद्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे और 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था।
पूर्व राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोच गुरबख्श सिंह संधू भी किसानों के साथ खड़े हो गए हैं और अपने द्रोणाचार्य पुरस्कार को लौटाने की बात कही है।

किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं - किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020, और किसान आवश्यक अधिकार (संशोधन) पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता।

Find Out More:

Related Articles: