अपने डेब्यू मैच में ही नेपाल की अंजलि ने 13 गेंदों पर बिना रन दिए चटकाए 6 विकेट लिए, बनाया नया रिकॉर्ड

Kumar Gourav

नेपाल की अंजलि चंद ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 13 गेंदों पर बिना कोई रन दिए 6 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने काठमांडू में हो रहे साउथ एशियन गेम्स में मालदीव के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। अंजलि ने अपनी आखिरी 3 गेंदों पर हैट्रिक ली। मालदीव की पूरी टीम 10.1 ओवर में 16 रन पर ऑलआउट हो गई। अंजलि ने मलेशियाई गेंदबाज मास ऐलिसा का रिकॉर्ड तोड़ा। ऐलिसा ने जनवरी में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट लिए थे। पुरुषों में भारत के दीपक चाहर ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी।

 

आखिरी 3 गेंदों पर हैट्रिक ली

अंजलि की गेंद पर आउट होने वाला मालदीव का एक भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल सका। जबकि, टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। सलामी बल्लेबाज हमजा नियाज ने सबसे ज्यादा 11 गेंदों पर 9 रन बनाए। विकेटकीपर हफ्सा अब्दुल्लाह टीम के लिए रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज थीं। उन्होंने 10 गेंदों पर 4 रन बनाए। तीन रन एक्स्ट्रा मिले। मालदीव के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

 

नेपाल एक ओवर के अंदर ही मैच जीत गया

जीत के लिए मिले 17 रन के लक्ष्य को नेपाल ने 5 गेंदों में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज काजल ने सबसे ज्यादा 5 गेंदों में 13 रन बनाए। इसमें 3 चौके शामिल हैं। बाकी 4 रन अतिरिक्त थे।

Find Out More:

Related Articles: