साउथ एशियन गेम्स के पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने जीते 3 गोल्ड सहित 14 मेडल

Kumar Gourav

भारत ने 13वें एशियाई खेलों के पहले दिन सोमवार को 14 पदक पक्का किए, जिसमें तीन स्वर्ण, आठ रजत और तीन कांस्य शामिल हैं। किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने 13वें एशियाई खेलों के फाइनल में को श्रीलंका को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। श्रीकांत ने दिनुका करूणारत्ने को 17-21 21-15 21-11 से हराया। सिरील वर्मा ने इसके बाद सचिन डायस को 21-17 11-5 से पराजित किया। अरुण जार्ज और श्याम शुक्ला की जोड़ी को युगल मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कृष्णा प्रसाद और ध्रुव कपिला ने दूसरा युगल मैच जीतकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। महिला वर्ग में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा।

 

वहीं, खिताबी मुकाबले में महिला बैडमिंटन टीम ने श्रीलंका को 3-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 

भारतीय पुरुष खो खो टीम सेमीफाइनल में
भारतीय पुरुष खो खो टीम ने अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए सोमवार को 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारत ने मेजबान नेपाल को पारी और 12 अंकों से हराया और उसका स्कोर 17-5 रहा। उसने शाम को बांग्लादेश को पारी और दो अंकों से पराजित किया और इस मैच का स्कोर 12-10 रहा।

 

 

भारत की यह वर्तमान टूर्नामेंट में तीन मैचों में यह तीसरी जीत है। अंकतालिका में शीर्ष पर रहने के कारण भारत मंगलवार को सेमीफाइनल में सबसे निचली पायदान पर रहने वाले श्रीलंका से भिड़ेगा। दूसरा सेमीफाइनल नेपाल और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

 

भारत को ताइक्वांडो में नौ पदक
भारत ने दो 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के ताइक्वांडो स्पर्धा में सोमवार को दो स्वर्ण सहित नौ पदक जीते। भारत के लिए स्वर्ण पदक पुरुष टीम ने पूमासे में तथा गौरव सिंह और हर्षा सिंघा की जोड़ी ने पेयर पूमासे में जीते। भारत ने इसके अलावा छह रजत और एक कांस्य पदक भी जीता।

Find Out More:

Related Articles: