मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा- शमी अब रिवर्स स्विंग के महारथी बन चुके हैं

Gourav Kumar
ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शमी ने रिवर्स स्विंग में महारथ हासिल कर ली है और इसका फायदा हमें स्लो पिच पर हो रहा है। शमी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए जिससे टीम इंडिया को 203 रन से जीत मिली। शमी ने किसी टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल पांचवीं बार किया। 


पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि हमने शमी को इस तरह की कंडीशन में गेंदबाजी करते हुए पहली बार नहीं देखा है। उन्होंने पहले भी इस तरह की पिच और कंडीशन में गेंदबाजी की है और हमने उन्हें देखा है। रोहित ने कहा कि मुझे आज भी याद है जब कोलकाता में 2013 में हमने एक साथ डेब्यू किया था तो पिच हालांकि बिल्कुल इस जैसी नहीं थी लेकिन चौथे और पांचवें दिन, पिच थोड़ी स्लो हो गई थी। रोहित ने बताया कि जब शमी जान जाते हैं कि इन पिचों पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है और जब उन्हें थोड़ी भी मदद की उम्मीद लगती है तो वो रिवर्स स्विंग हासिल कर लेते हैं। रोहित के मुताबिक रिवर्स स्विंग करना आसान नहीं है।



रोहित ने शमी की खासियत बताते हुए कहा कि जब गेंद रिवर्स हो रही होती है तो तब गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। आपको सही जगह पर गेंद डालनी होती है और ये सुनिश्चित करना होता है कि गेंद ऑफ-स्टंप की ओर ही हो और वह मिडिल-स्टंप पर हिट करे। शमी ने अब इस कला में महारत हासिल कर ली है, वह पुरानी गेंद से भी रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है। आपतो बता दें कि शमी ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में स्लो पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की और पांच विकेट लिए।

Find Out More:

Related Articles: