अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि मृत पाए गए

Kumari Mausami
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को मृत पाए गए। गिरी का शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के बाघंबरी मठ में मिला था। शुरुआती खबरों के मुताबिक वह फांसी पर लटके हुए मिले। पुलिस ने कहा कि पांच पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसने अपने एक शिष्य को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
गिरि को इस साल अप्रैल में कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। बाद में वह ठीक हो गए  और बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सबसे पहले, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश ने ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरि जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान और उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें, भावभीनी श्रद्धांजलि।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक व्यक्त किया। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज के जाने की दुखद सूचना प्राप्त हुई। सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य स्वामी जी का समाज के कल्याण में योगदान सदैव रहेगा।भगवान उनकी आत्मा को उनके चरणों में स्थान दें।

Find Out More:

Related Articles: