लापता लेडीज की ऑस्कर 2025 में एंट्री पर आमिर खान की पहली प्रतिक्रिया

Raj Harsh
आमिर खान ने हमेशा शानदार फिल्में बनाई हैं। जब दिलचस्प कहानी कहने की बात आती है तो वह एक ताकतवर शख्स हैं। जहां उनकी फिल्में दर्शकों को बांधे रखती हैं, वहीं वे विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भी प्रभाव पैदा करती हैं। जबकि आमिर खान की लगान और तारे ज़मीन पर जैसी फिल्मों ने ऑस्कर में प्रवेश किया है, आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किरण राव की लापता लेडीज ने भी ऑस्कर में प्रवेश किया है। पितृसत्ता पर हल्का-फुल्का व्यंग्य 'लापता लेडीज़' को 29 फिल्मों की सूची से चुना गया था, जिसमें बॉलीवुड हिट 'एनिमल', मलयालम राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 'अट्टम' और कान्स विजेता 'ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट' शामिल हैं।
ये है आमिर ने क्या कहा
आमिर खान प्रोडक्शंस के प्रोडक्शन में बनी 'लापता लेडीज' को ऑस्कर में एंट्री मिलने पर आमिर खान ने कहा, 'हम सभी इस खबर से बहुत खुश हैं। मुझे किरण और उनकी पूरी टीम पर बहुत गर्व है। मैं चयन को धन्यवाद देना चाहता हूं।' फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की समिति, जिसने ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए हमारी फिल्म को चुना, हमारे दर्शकों, हमारे मीडिया और पूरी फिल्म बिरादरी को मेरे द्वारा दिए गए प्यार और समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद जियो और नेटफ्लिक्स जिनके साथ काम करना बहुत अच्छा रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि हमारी सारी मेहनत सफल रही। उम्मीद है कि लापता लेडीज अकादमी के सदस्यों का दिल जीत सकेंगी।"
आमिर खान का वर्क फ्रंट
आमिर खान की अगली फिल्म सितारे जमीन पर की घोषणा के बाद से ही दर्शकों को इसका बेसब्री से इंतजार है। फिल्म में वह जेनेलिया देशमुख और दर्शील सफारी के साथ दिखाई देंगे। फिल्म का निर्देशन आरएस प्रसन्ना करेंगे। आमिर खान को अपने आगामी प्रोडक्शन के लिए एक और दिलचस्प कथानक के साथ वापस लौटते देख दर्शक बेहद खुश हैं। सितारे ज़मीन पर डाउन सिंड्रोम पर केंद्रित होगी। आमिर खान को उम्मीद है कि यह फिल्म इस बीमारी से पीड़ित लोगों के सामने आने वाली बाधाओं को सूक्ष्मता से चित्रित करके डाउन सिंड्रोम के बारे में एक बहस छेड़ेगी।

Find Out More:

Related Articles: