बम की धमकी के बाद हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट का मार्ग बदला गया; सभी यात्री सुरक्षित

Raj Harsh
मध्य प्रदेश के जबलपुर से तेलंगाना के हैदराबाद जा रहे इंडिगो के एक विमान को बम की धमकी के कारण रविवार सुबह नागपुर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। उड़ान 6ई-7308 में धमकी भरा संदेश मिलने के बाद तत्काल सुरक्षा उपाय करते हुए उड़ान का मार्ग बदल दिया गया।
विमान के बाथरूम में बम की धमकी वाला कागज का एक टुकड़ा पाए जाने के बाद हैदराबाद जाने वाले विमान को नागपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।
सुरक्षा खोज से कोई ख़तरा नहीं मिलता
सुरक्षाकर्मियों ने विमान की गहन तलाशी ली, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु या उपकरण नहीं मिला। बाद में बम की धमकी के झूठा अलार्म होने की पुष्टि की गई।
उड़ान में देरी, यात्री सुरक्षित
हालांकि इस घटना के कारण उड़ान में देरी हुई, इंडिगो ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। सुरक्षा जांच के दौरान यात्रियों को सहायता और जलपान प्रदान किया गया। दोपहर बाद उड़ान के हैदराबाद के लिए अपनी यात्रा फिर से शुरू करने की उम्मीद थी।
विमानन सुरक्षा महत्वपूर्ण बनी हुई है
यह घटना कड़े विमानन सुरक्षा प्रोटोकॉल के महत्व को रेखांकित करती है, यहां तक कि उन मामलों में भी जहां धमकियों को अंततः झूठा माना जाता है। इंडिगो और सुरक्षा एजेंसियों ने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए सावधानी और संपूर्ण प्रक्रियाओं की आवश्यकता पर जोर दिया।

Find Out More:

Related Articles: