बिहार: हाजीपुर में करंट लगने से 9 कांवरियों की मौत, कई घायल

Raj Harsh
एक दुखद घटना में, बिहार के हाजीपुर में डीजे पर लगी ट्रॉली के बिजली के तार के संपर्क में आने से नौ कांवरियों की करंट लगने से मौत हो गई। कई अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. सभी घायलों को सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को बाबा हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए कांवरिये तैयार थे.
पीड़ित हाजीपुर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक, हादसा वैशाली जिले के हाजीपुर-जंदाहा रोड पर नाइपर गेट के पास चौहरमल स्थान पर म्यूजिक सिस्टम (डीजे) लगी ट्रॉली के हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से हुआ. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया.
सुल्तानपुर गांव से पीड़ित कांवरिये जल लेने के लिए सबसे पहले हाजीपुर स्थित पहलेजा घाट पहुंचे. पहलेजा घाट से जल लेने के बाद वे बाबा हरिहरनाथ मंदिर के लिए जा रहे थे. इसी दौरान बाबा के पास डीजे ट्रॉली हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गयी. मृतकों की पहचान इस प्रकार की गई है:
सनोज भगत के पुत्र अमरेश कुमार
धर्मेंद्र पासवान का पुत्र रवि कुमार
राजा कुमार, स्वर्गीय लाला दास के पुत्र
फुदेना पासवान के पुत्र नवीन कुमार
परमेश्वर पासवान का पुत्र कालू कुमार
मिंटू पासवान का पुत्र आशी कुमार
मंटू पासवान के पुत्र अशोक कुमार
चंदेश्वर पासवान के पुत्र चंदन कुमार
देवीलाल पासवान के पुत्र अमोद कुमार
इससे पहले 1 अगस्त को भी इसी तरह की त्रासदी झारखंड में सामने आई थी, जहां लातेहार जिले में उनके वाहन के बिजली के खंभे से टकराने के बाद कम से कम पांच कांवरियों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार, घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र के ताम ताम टोला के पास सुबह करीब तीन बजे हुई जब समूह देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहा था, तभी उनका वाहन खंभे से टकरा गया, जिससे हाई-टेंशन ओवरहेड तार से संपर्क हो गया।

Find Out More:

Related Articles: