यूपी: प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका कक्षा में सोती रही और छात्र उसे झलते रहे पंखा

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक सरकारी स्कूल में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक शिक्षिका को झपकी लेते हुए कैमरे में कैद किया गया जबकि छात्र उसे हाथ से पंखा झल रहे थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे आक्रोश फैल गया है और सरकारी स्कूलों में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।
“अगर शिक्षक ही इस तरह का व्यवहार करेंगे तो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकती है? एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "एक महिला शिक्षक चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए मासूम बच्चों से पंखा करवाते हुए कैमरे में कैद हो गई।"
इसमें आगे लिखा है, “सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक शिक्षिका चिलचिलाती गर्मी के दिन में युवा छात्रों को पंखा झलने के लिए मजबूर कर रही है। यह घटना धनीपुर ब्लॉक के गोकुलपुरा गांव के एक सरकारी स्कूल में हुई।
वीडियो में शिक्षिका को कक्षा के अंदर एक चटाई पर आराम से आराम करते हुए दिखाया गया है, जबकि युवा छात्र चिलचिलाती गर्मी से राहत देने के लिए बारी-बारी से उसे पंखा कर रहे हैं।
जिस वीडियो ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी है, उसे 27 जुलाई को शेयर किया गया था। तब से इसे 11,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और करीब 200 लाइक्स मिले हैं। कई लोग अपने विचार साझा करने के लिए वीडियो के टिप्पणी अनुभाग में भी आए।
देखें लोगों ने इस वीडियो पर कैसी प्रतिक्रिया दी:
एक व्यक्ति ने लिखा, "जब ये बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो वे उत्तर देने के लिए लीक हुए प्रश्नपत्रों की तलाश करते हैं क्योंकि उनके पास मजबूत शिक्षा आधार नहीं होता है।"
एक अन्य ने कहा, "सख्त कार्रवाई करें।"
“सरकार इतना वेतन क्यों देती है? और सरकारी स्कूलों की क्या स्थिति है? इतने छोटे बच्चों से उसे पंखा झलवाया जा रहा है. हर जगह कैमरे होने चाहिए. तभी यह लापरवाही रुकेगी,'' हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद करने पर एक टिप्पणी पढ़ी गई।

Find Out More:

Related Articles: